अयोध्या: उत्तर प्रदेश की रामनगरी कहे जाने वाली अयोध्या में बीते दिनों सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हुए जानलेवा वारदात में शामिल मुख्य आरोपी को पुलिस और एसटीएफ की टीम ने मुठभेड़ में मार गिराया। अयोध्या के पूरा कैलेंडर में मुख्य आरोपी अनीश को पुलिस और एसटीएफ की टीम ने एनकाउंटर के दौरान ढेर कर दिया है। पुलिस के मुताबिक अनीश क्रॉस फायरिंग में मार गिराया गया है।

पुलिस के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार अनीश के दो अन्य साथी भी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए हैं मारे गए अनीश के दो अन्य साथी आजाद और विशंभर दयाल घायल है।

Lucknow: खूंखार है निष्ठा त्रिपाठी का हत्यारा आदित्य, जमानत पर है जेल से बाहर

आपको बता दें कि एनकाउंटर में देर किए गए मुख्य आरोपी अनीस महिला कांस्टेबल से ट्रेन में छेड़खानी कर रहा था महिला सिपाही ने जब बदमाश को पटक दिया तो तीनों बदमाशों ने महिला पर जानलेवा हमला कर दिया था और उसके चेहरे को लव लोहान कर दिया था। इतना ही नहीं महिला कांस्टेबल और आरोपियों के बीच हुई मुठभेड़ में बदमाशों ने ट्रेन की खिड़की पर महिला का सर पटक दिया था जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गई थी।

अस्पताल में हुई अनीश की मौत

यूपी पुलिस और एसटीएफ के संयुक्त एनकाउंटर अभियान में अनीश को मार गिराया गया है वही इस मामले पर एसपी ने बताया कि पीड़ित महिला को तस्वीर दिखाकर आरोपी की पहचान कराई गई थी । एसपी ने बताया कि आरोपियों की सूचना मिलने के बाद थाना क्षेत्र में आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूरा कैलेंडर में अनीश नाम के आरोपी के मौजूद होने की सूचना पर जब पुलिस पहुंचे और उसे सरेंडर करने को कहा तो उसने गोली चला दी जिसके बाद पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में गोली चलाई जो अनीश को लगी इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने रखा था एक लाख का इनाम

घोरतलाप है कि महिला कांस्टेबल वर्तमान में सुल्तानपुर में तैनात थी वह सरयू एक्सप्रेस से अयोध्या जा रही थी। सरयू एक्सप्रेस में सीट पर बैठने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ। महिला कांस्टेबल पर हुई वारदात के बाद पुलिस ने आरोपियों पर एक लाख का इनाम घोषित किया था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *