लखनऊ: रायबरेली रोड स्थित पीजीआई के निकट पं दीनदयाल उपाध्याय पार्क मे मानवता के प्रणेता और अंत्योदय के महान उपासक पं दीनदयाल उपाध्याय की 107 वीं जयन्ती पर भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यमंत्री स्तर चेयरमैन वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने पार्क में बनी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें : पौधों को लगाना, सींचना और देखभाल करना हमारा नैतिक कर्तव्य: विकास कुमार सिंह

उन्होंने कहा कि ‘एकात्म मानववाद’ एवं ‘अन्त्योदय’ के प्रणेता महान विचारक व प्रखर राष्ट्रवादी श्रद्धेय पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के सपने को केंद्र की मोदी सरकार व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रेरणा से आज देश तथा उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार उनके अधूरे सपने व कार्यों को पूरा करने का काम कर रही हैं।

पंडित जी ने अंत्योदय की बात कही थी, मोदी सरकार ने उनकी प्रेरणा से गरीबों को लाभ दिया, इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में गरीब परिवारों को मुफ्त में बिजली कनेक्शन मिला है, कोरोना संक्रमण की आपदा के समय 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन भी दिया गया, फ्री में बीज के मिनी किट के साथ अन्य उपकरणों का वितरण, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना सहित सैकड़ों योजनाओं से लाभान्वित करने का काम किया गया। डबल इंजन की सरकार संकट में सदैव अन्नदाताओं के साथ खड़ी रही है। इस अवसर पर भाजपा नेता शिव बिरंच दुबे,अरविंद दीक्षित उर्फ राजू, गुड्डू तिवारी, मनोज रावत, अजीत दीक्षित, रंजीत सिंह, ललित रावत सहित भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व स्थानीय नागरिक उपस्थित रहें।

(हिमांशु रावत की रिपोर्ट)

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *