लखनऊ : उत्तर प्रदेश के बाँदा से दहेज़ उत्पीड़न का मामला सामने आया है। पीड़िता ने पति समेत सास, जेठानी और ननद पर दहेज में स्कॉर्पियो (कार) न मिलने पर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए थाने में FIR दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें : यूपी ATS की बड़ी कामयाबी, भारतीय सेना की जासूसी करने वाले ISI एजेंट को किया गिरफ्तार

पुलिस को शिकायत करते हुए पीड़िता ने आरोप लगाया की, शादी के दौरान मायके से स्कॉर्पियो ना मिलने पर उसे शाररिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था। पति ने दहेज में स्कॉर्पियो ना मिलाने पर तलाक देने और जान से मारने की धमकी दी है। पूरा मामला UP के बाँदा के शहर कोतवाली इलाके का है। जहां दहेज ना मिलने पर एक युवती के साथ दुर्व्यहार किया जा रहा था। आये दिन उसे मारपीट का सामना करना पड़ता था। जिससे परेशान होकर महिला ने ससुरालवालों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता ने बताया की, 5 जुलाई 2022 को उसकी शादी हुई थी।

यह भी पढ़ें : मोहनलालगंज: मोबाइल शाप व जनसेवा केंद्र की दुकान का शटर तोड़कर लाखों की चोरी

शादी के एक हफ्ते बाद ही उसे दहेज के लिये प्रताड़ित किया जाने लगा। उसके पति ने कई बार उसके मायके में भी उसके साथ मार पीट की। युवती ने बताया की, एक बार गर्भावस्था के दौरान भी उसके पति ने उसके पेट पर लात मारी थी। जिससे उसका 3 महीने का गर्भ खराब हो गया। डीएसपी सिटी गवेन्द्र पाल गौतम ने बताया कि, महिला की शिकायत के आधार पर शहर कोतवाली में दहेज़ उत्पीड़न के मामले में FIR दर्ज कर ली गई है, मामले की जाँच चल रही है, जांच के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीँ इस मामले को ससुराली जनो से सिरे से नकारते हुए कहा की, बहु उन पर झूठे आरोप लगा रही है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *