UP : यूपी ATS को बड़ी कामियाबी हाथ लगी है। ATS ने भारतीय सेना की जासूसी करने वाले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के जासूस को गिरफ्तार कर लिया है। यूपी एटीएस ने आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। शख्स की पहचान शैलेश कुमार उर्फ शैलैन्द्र सिंह चौहान के रूप में हुई है

यह भी पढ़ें : मोहनलालगंज: मोबाइल शाप व जनसेवा केंद्र की दुकान का शटर तोड़कर लाखों की चोरी

मिली जानकारी के मुताबिक़, गिरफ्तार आरोपी ने ATS की पूछताछ में बताया कि वो व्हाट्सएप, फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां साझा करता था। बतादें, शैलेश ने लगभग 8 से 9 महीने भारतीय सेना में, अरुणाचल प्रदेश में अस्थाई श्रमिक/पोर्टर के रूप मे काम किया था। काम के दौरान ही उसने भारतीय सेना से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकरियां हांसिल कर उसे ISI को भेजी हैं। जिसके बदले उसे प्रीति नामक लड़की से पैसे भी मिले हैं।

यह भी पढ़ें : गौ मांस की तस्करी करने वाले दो फरार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

आपको बतादें, शैलेश भारतीय सेना में किसी पद पर कार्यरत नहीं है। उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शैलेश चौहान नाम से प्रोफाइल बनाई थी। जिसकी प्रोफाइल फोटो में उसने भारतीय सेना की यूनिफॉर्म में अपनी फोटो लगा रखी थी। फेसबुक के माध्यम से ही वह हरलीन कौर नाम की आईडी के संपर्क में आया। इसके अलावा शैलेश पहले से ही एक अन्य आईएसआई हैंडलर प्रीति से भी व्हाट्सएप पर ऑडियो कॉल के माध्यम से बात करता था। काफी समय तक बात होने के बाद प्रीति ने शैलेश को बताया कि वह ISI के लिए काम करती है। अगर शैलेश सहयोग करेगा तो इसके बदले उसे अच्छी रकम दी जाएगी। पैसों के लालच में शैलेश ने प्रीति और हरलीन कौर नाम की हैंडलर को सेना से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारियां और तस्वीरें भेजी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, हरलीन कौर और प्रीति आईएसआई के हैंडलर हैं जो सीमा पार से फर्जी नाम का प्रयोग कर सेना से जुड़ी जानकरी प्राप्त करके आईएसआई को उपलब्ध कराती हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *