मुरादाबाद: प्रदेश के जनपद में बैंक वालों का अजब- गजब तमाशा देखें को मिला है | बैंक वालों के बुलाने पर KYC लॉकर एग्रीमेंट के रिन्यूवल चेक करने गयी महिला के होश उड़ गयें। जब उसने देखा की बैंक लॉकर में रखे नोटों के बंडल में दीमक लग गयें थें। दीमक बंडल में इस कदर लग गयें थे की गिनेचुने कुछ नोटों के टुकड़े ही मिले। महिला ने बताया की बेटी की शादी के लिए जीवन की सारी कमाई और जेवर लॉकर में जमा की थी। गलीमत रही की जेवर में दीमक नहीं लगे थें।

यूपी के मुरादाबाद में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) की आशियाना ब्रांच से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लॉकर में 18 लाख रूपये और जेवर रखे थें। जिसे दीमक खा गये थे। बैंक वालों के कहने पर KYC लॉकर एग्रीमेंट के रिन्यूवल चेक करने गयी महिला ने जब लॉकर खोला तो उसके होश उड़ गए। उसने देखा की 18 लाख रूपये को दीमक चट कर गए थे। वही पीड़िता ने फ़ौरन शिकायत ब्रांच मैनेजर से की।

पुरवा: शिक्षा चौपाल का हुआ आयोजन, निपुण छात्रों को किया गया सम्मानित

दरअसल, अकाउंट होल्डर अल्का पाठक ने बताया की वह किस तरह से अपने एक छोटे से बिजनेस और बच्चों को ट्यूशन पढाके बेटी की शादी के लिए आशियाना ब्रांच में 18 लाख रूपये और जेवर सुरक्षित समझकर रखा था। लेकिन अब वो पैसे नहीं रहें। अकाउंट होल्डर अल्का ने बताया की उनको पता नहीं था की लॉकर में कैश नहीं रखे जा सकते हैं। गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक के अनुसार, बैंक लॉकर में कैश, हथियार, खतरनाक पदार्थ जैसी चीजें नहीं रखा जा सकता। वहीं, गहने, दस्तावेज आदि रख सकते हैं।

विशाल दीक्षित ने कहा कि अभी तक सिर्फ इतना ही पता लग पाया है महिला के काफी पैसे बैंक में रखे गए थे। जिनको दीमक चट कर गए। उन्होंने ये भी बताया की आमतौर पर प्राकृतिक आपदा में ही मुवावजा दिया जाता है। यह एक एक्सीडेंटल घटना है। इस प्रकरण की जांच कराई जा रही की आखिरकार किन वजहों से पैसों के बंडल में दीमक लगे थें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *