नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह के घर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की. ईडी अधिकारियों ने बताया है कि इस मामले से जुड़े कुछ अन्य लोगों के यहां पर भी छापेमारी की गई है. आप राज्यसभा सांसद  के दिल्ली स्थित घर पर हुई छापेमारी पर उनके पिता और आप नेताओं के बयान भी सामने आए हैं.

जानकारी के मुताबिक, संजय सिंह के घर करीब 7-8 अधिकारी आबकारी नीति केस के सिलसिले में छानबीन कर रहे हैं. आबकारी नीति केस की चार्जशीट में उनका भी नाम शामिल है.

आप सांसद के आवास पर ED की छापेमारी पर उनके पिता का कहना है कि, विभाग अपना काम कर रहा है, हम उनका सहयोग करेंगे. मैं उस समय का इंतजार करूंगा जब उनको क्लियरेंस मिल जाएगी.

इससे पहले 24 मई को इसी केस में  सिंह के करीबियों के यहां ED ने छापा मारा था. तब संजय सिंह ने कहा था- मैंने ED की फर्जी जांच को पूरे देश के सामने उजागर किया. आज मेरे सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के घर ED ने छापा मारा है. सर्वेश के पिता कैंसर से पीड़ित हैं. ये जुर्म की इंतिहा है. चाहे जितना जुर्म करो लड़ाई जारी रहेगी.

हाफ मैराथन को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

AAP बोली- अडाणी का मुद्दा उठाया इसलिए छापेमारी

संजय के घर ईडी की छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी ने कहा – वह अडानी के मुद्दे पर लगातार सवाल उठाते रहे हैं और इसी वजह से उनके आवास पर छापेमारी की जा रही है. केंद्रीय एजेंसियों को पहले भी कुछ नहीं मिला और आज भी कुछ नहीं मिलेगा. वहीं आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा, सबसे पहले, उन्होंने कल कुछ पत्रकारों के आवास पर छापेमारी की और आज, संजय सिंह के आवास पर छापेमारी की गई.

ED की चार्जशीट में जुड़ा था संजय सिंह का नाम

गौरतलब है कि, इसी साल जनवरी में ED ने अपनी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम जोड़ा था. इसको लेकर संजय सिंह ने काफी हंगामा मचाया था. दरअसल मई में संजय सिंह ने दावा किया कि ईडी ने उनका नाम गलती से जोड़ दिया है. जिस पर ED ने जवाब दिया कि, हमारी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम चार जगह लिखा गया है. इनमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है. सिर्फ एक जगह टाइपिंग की गलती हो गई थी.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *