नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को राजस्थान और मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। दौरे के दौरान वे 17,600 करोड़ से ज्यादा की लागत वाले प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

PM सुबह लगभग 11 बजे राजस्थान के जोधपुर जाएंगे। यहां वे एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग की आधारशिला रखेंगे, जिसे 480 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। साथ ही जोधपुर आईआईटी देश को समर्पित करेंगे। इसके बाद PM मोदी एमपी के जबलपुर में आदिवासी वीरांगना रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

राजस्थान की पहली नैरोगेज हेरिटेज ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे…

मोदी राजस्थान की पहली नैरोगेज हेरिटेज ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह राजस्थान की एक मात्र टूरिस्ट ट्रेन होगी, जो अजमेर मंडल तक चलेगी। इस ट्रेन की खास बात यह है कि ये ट्रेन विस्टाडोम कोच वाली है। डीजल इंजन को पुराने समय के कोयला इंजन की तरह बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: सत्संग की धारा बह चुकी है, अब यह रुकने वाली नहीं है: बाबा उमाकांत जी

MP में 12 करोड़ के प्रोजेक्ट्स शुरू होंगे

प्रधाममंत्री मध्यप्रदेश में 12,600 करोड़ रुपए से ज्यादा की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। ये परियोजनाएं सड़क, रेल, गैस पाइपलाइन, आवास और स्वच्छ पेयजल जैसे क्षेत्रों से जुड़ी हैं। वे इंदौर में लाइट हाउस परियोजना के तहत बने 1,000 से ज्यादा घरों का उद्घाटन करेंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *