नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी देश नेपाल इन दिनों सांप्रदायिक हिंसा की आग में जल रहा है। उत्तरप्रदेश से सटे नेपालगंज में बीफ विवाद को लेकर 3 अक्टूबर को भड़की सांप्रदायिक हिंसा अब हिंदूओं पर कहर ढहा रही है। दोनों पक्षों में पहले जमकर पत्थरबाजी हुई इसके बाद आगजनी भी हुई। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने भारत से लगे  सीमावर्ती शहर में फिलहाल कर्फ्यू लगा दिया है।

यूपी में अलर्ट जारी…

हिंसा के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है एक समुदाय विशेष के लोग हिंदूओं पर पत्थरबाजी कर रहे है। हिंदू हाथों में भगवा लेकर इधर-उधर भाग रहे हैं। शहर के कई इलाकों में आगजनी भी हुई। कई जगहों पर पेट्रोल बम फेंके गए। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए कई राउंड फायरिंग की। घटना को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सीमावर्ती जिलों में अलर्ट जारी किया है।

Also Read: जीवित्पुत्रिका व्रत आज, जानें शुभ मुहू्र्त,पूजन विधि और महत्व…

हिंदूओं ने निकाला शांति मार्च….

बता दें कि नेपालगंज में 3 अक्टूबर से हिंसा की घटनाएं हो रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार किसी युवक ने सोशल मीडिया पर इस्लाम के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद समुदाय विशेष नाराज हो गया। इसके कारण जगह-जगह आगजनी और पत्थरबाजी की खबरें सामने आई। इसके जवाब में हिंदूओं ने हजारों की संख्या में सड़क पर उतरकर शांति मार्च निकाला। इस दौरान शांति जुलूस निकाल रहे हिंदूओं पर समुदाय विशेष के युवकों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *