यूपी: प्रदेश के जनपद देवरिया में हुए नरसंहार के बाद सीएम योगी और उनके मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा एक्शन में आ गए है। मुख्य सचिव ने सभी मंडलायुक्तों, डीएम व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भूमि संबंधी वादों के निस्तारण में तेजी लाने के कड़े निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि पैमाइश, वरासत, नामांतरण, उत्तराधिकार, कुर्रा-बटवारा के लंबित प्रकरणों को निस्तारित करने के लिये 60 दिनों का विशेष अभियान चलाकर इनकी संख्या को शून्य किया जाये। मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त मंडलायुक्तों, डीएम एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान शिकायतों का निस्तारण करायें। डीएम इसकी रोजाना समीक्षा करें। आईजीआरएस प्रकरणों, राजस्व वादों, संपूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जनता का पुलिस व प्रशासन पर विश्वास कायम होना चाहिये। गोकशी व लव जिहाद की घटनाएं रोकने के लिए विशेष सतर्कता बरती जाये। अपराध नियंत्रण के लिए क्राइम मैपिंग करें। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी प्रतिदिन शाम को फुट पेट्रोलिंग करें।

ये भी पढ़ें: दुःख-परेशानी में जयगुरुदेव नाम बोलने पर, प्रभु करेंगे मदद : बाबा उमाकांत जी

मुख्यमंत्री करेंगे अभियान की शुरुआत…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 अक्टूबर को अपने सरकारी आवास से महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत रैली का फ्लैग ऑफ करेंगे। रैली क्लार्क अवध होटल, केजीएमयू चौराहा, कोनेश्वर मंदिर होते हुए आईटी चौराहा, पॉलिटेक्निक चौराहे से 1090 तक जाएगी। अभियान के तहत 15 से 24 अक्टूबर तक सर्किलवार रैली का आयोजन भी होगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *