लखनऊ: देवरिया हत्‍याकांड में जमीनी विवाद सामने आने पर सूबे के मुखिया सीएम योगी एक्‍शन में आ गए हैं. सीएम ने सख्‍त लहजे में चेतावनी दी है कि जमीनी विवाद पर किसी तरह की घटना होने पर संबंधित जिले और तहसील के अफसर नपेंगे. दरअसल, सीएम मंडलीय विकास कार्य और कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान प्रदेश भर के अफसर मौजूद रहे. सीएम आदित्‍यनाथ ने कहा कि देवरिया जैसी घटना किसी और जिले में न घटे.

जमीन संबंधी शिकायत पहले निपटाएं

मुख्यमंत्री  ने अफसरों को पैमाइश और विरासत से संबंधित मामलों को 48 घंटे में निपटाने का निर्देश दिया है. योगी ने कहा कि जहां से भी जमीन संबंधी शिकायत आ रही है, जिले या तहसील के बड़े अफसर खुद जाकर निपटारा करें. जनसमस्‍याओं के समाधान पर लापरवाही कतई बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी.

प्रतापगढ़ में अखिलेश यादव ने कहा- जो 14 में आए थे वो 24 में चले जाएंगे

जनप्रतिनिधियों के फोन उठाएं अफसर

बैठक में सीएम ने आदेश दिया कि कमजोर व्यापारियों की जमीनों पर अवैध कब्‍जे को तत्‍काल हटाया जाए. अगर किसी ने जबरन भूमि पर कब्‍जा कर रखा है तो उस पर सख्‍त कार्रवाई करें. हर छोटी सी छोटी शिकायत पर मौके पर जाएं. इसके अलावा सीएम योगी ने अफसरों को जनप्रतिनिधियों सांसद, विधायकों के फोन उठाने की भी हिदायत दी.

यह है देवरिया हत्‍याकांड

बता दें कि बीते दिनों यूपी के देवरिया के रुद्रपुर के फतेहपुर गांव में दबंगों द्वारा भूमि विवाद में 6 लोगों की हत्‍या की घटना सामने आई थी. देवरिया हत्‍याकांड ने पूरे प्रदेश को झकझोर दिया था. घटना को लेकर सीएम योगी ने भी नाराजगी जताई थी.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *