नई दिल्ली: ट्रैन में सफर करने वाले यात्री ध्यान दें! इंटरलॉकिंग कार्य के चलते पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर लखनऊ रूट पर 25 अक्टूबर तक कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. दरअसल रेवले की फ्री इंटरलॉकिंग और 16 से 19 अक्टूबर तक नॉन इंटरलॉकिंग की जानी है. इस वजह से इस मार्ग पर चलने वाली कई ट्रेनें प्रभावित होंगी. पूर्वोत्तर रेलवे ने फैसला लिया है कि 52 ट्रेनों को रद्द किया जाएगा. वहीं कई ट्रेनों के रूट्स को डायवर्ट किया गया है.

रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, गौरी करण लाइन को चालू करने के लिए 15 अक्टूबर तक इस लाइन पर इंटरलॉकिंग की जानी है, वहीं 16 तारीख से 19 अक्टूबर तक नॉन इंटरलॉकिंग की जानी है. इस दौरान 23 ट्रेनों के रेल मार्ग में बदलाव किया गया है. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार जिन गाड़ियों का मार्ग बदला गया है उन्हें मनकापुर, अयोध्या, बाराबंकी के रास्ते से चलाया जाएगा. इन ट्रेनों के अलावा 6 ट्रेनों को रास्ते में रोककर चलाया जाना है.

वहीं जिन रूट्स पर ट्रेनों को रद्द किया गया है उन रूट्स पर रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए व्यवस्थाएं भी की जा रही हैं. सभी को इस बारे में जानकारी दी जा रही है. सीतापुर, गोंडा, शाहजहांपुर, दरभंगा से अमृतसर, और जम्मू कश्मीर के कटरा जाने वाले यात्रियों को खासी दिक्कते आ रही हैं. हालांकि इंटरलॉकिंग के बंद होने के साथ ही वापस से ट्रेनों के अपने स्थायी रूट पर चलने की बात कही जा रही है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *