नई दिल्ली: देश के ज्यादातर राज्यों से मानसून की विदाई हो चुकी है हालांकि एक बार फिर कुछ राज्यों में मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार (10 अक्टूबर) को दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर में सुबह से बर्फबारी हो रही है. बारिश और बर्फबारी के साथ ही कुछ राज्यों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है.

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. लाहौर स्पीति के ऊंचे इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है. वहीं, देश के ज्यादातर राज्यों से मानसून वापसी कर चुका है और इसी के साथ राजधानी दिल्ली में भी ठंड ने दस्तक दे दी है. दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां सुबह के समय हल्की ठंड लगने लगी है. हालांकि, दोपहर के समय में तेज धूप हो रही है, जिससे गर्मी का एहसास हो रहा है.

बाबा जयगुरुदेव नाम ध्वनि से तकलीफें तुरंत दूर होती है: उमाकान्त जी महाराज

अगले तीन दिनों में हो जाएगी मानसून की विदाई …

IMD के मुताबिक, राजधानी में आज हल्की बूंदाबांदी के बाद दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ने की संभावना है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है. हिमाचल प्रदेश में भी बारिश के बाद मौसम करवट लेगा और यहां कई जिलों में बारिश के बाद ठंड दस्तक दे सकती है. प्रदेश में बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इन राज्यों में बारिश की संभावना….

IMD के अनुसार, देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना है. जिसमे तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है और इसके अलावा कर्नाटक और केरल में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं, अगले दो से तीन दिन के दौरान उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र, साउथ और वेस्ट से मानसून की पूरी तरह से विदाई हो जाएगी.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *