लखनऊ: जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर एक बार फिर बीजेपी और समाजवादी पार्टी आमने-सामने आ गई है। समाजवादी पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया है की बीजेपी ने अखिलेश यादव को जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने से रोकने के लिए JPNIC के गेट पर ताला जड़ दिया है।

यह भी पढ़ें:NIA Raid in Lucknow: PFI से जुड़े संगठनों के ठिकाने पर एनआईए की रेड, अन्य जिलों में भी छापेमारी जारी

आपको बतादें, आज जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ माल्यार्पण करने के लिए जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर पहुंचे थे, लेकिन इसके पहले ही LDA ने JPNIC के मेन गेट पर ताला जड़ दिया। जिसके बाद आक्रोशित सपा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और अखिलेश यादव के साथ गेट फांदकर अंदर घुस गए। जिसके बाद अखिलेश यादव ने समर्थको के संग मिलकर जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

वहीँ अब अखिलेश यादव ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा की, महान समाजवादी विचारक, सामाजिक न्याय के प्रबल प्रवक्ता लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर अब क्या सपा को माल्यार्पण करने से रोकने के लिए ये टीन की चादरे लगाकर जेपीएनआईसी का रास्ता रोका जा रहा है। मिडिया को दिए अपने बयान में उन्होंने कहा कि, जेपी ने संपूर्ण क्रांति का नारा दिया था क्या हमें भी माल्यार्पण के लिए जयप्रकाश नारायण जी की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का आह्वान करना पड़ेगा। अगर भाजपा को यही मंज़ूर है तो यही सही। आपको बतादें, इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी को दी गई थी जिसके लिए उन्होंने एलडीए को पत्र लिखकर परमिशन भी मांगी थी, लेकिन एलडीए ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए गेट पर ताला लगवा दिया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *