प्रयागराज News: भगवान राम और कृष्ण पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक सहायक प्रोफेसर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप), हिंदू जागरण मंच और बजरंग दल ने विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर पर भगवान राम और कृष्ण पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में संयुक्त शिकायत की जिसके बाद रविवार देर शाम को प्राथमिकी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : Azam Khan के एनकाउंटर वाले बयान पर डिप्टी सीएम का बड़ा दावा, कहा..

बता दें, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग में कार्यरत सहायक प्रोफेसर डॉ. विक्रम हरिजन पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि, प्रोफेसर हरिजन अपने सोशल मीडिया एकाउंट ‘एक्स’ के माध्यम से आए दिन हिंदू समाज के देवी देवताओं पर अभद्र एवं नफरती टिप्पणी करके अपमानित करते हैं। VHP के जिला संयोजक शुभम ने आगे कहा कि, डॉ. हरिजन ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा, “यदि आज प्रभु राम होते तो मैं ऋषि शम्भुक का वध करने के लिए उनको आईपीसी की धारा 302 के तहत जेल भेजता और यदि आज कृष्ण होते तो उनको भी जेल भेजता.” शुभम ने कहा कि, उनके इस तरह के बयानों से न केवल विश्वविद्यालय के छात्र, बल्कि पूरा हिंदू समाज आहत है।

आपको बतादें, शुभम की तहरीर पर कर्नलगंज थाने में प्रोफेसर डॉ. विक्रम हरिजन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153-ए, 295-ए और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून की धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : बाबा उमाकांत जी ने बताया- मन, चित, बुद्धि व अंहकार की डोर किसके हाथ में है

वहीँ इस मामले पर डॉ. हरिजन का कहना है कि, “मैंने संविधान के दायरे में रहकर यह बात लिखी है। शम्भुक शूद्र जाति के थे और बच्चों को पढ़ाते थे इसलिए राम ने उनका वध कर दिया। जबकि, “श्रीकृष्ण स्त्रियों का वस्त्र लेकर भाग जाते थे। आज के समय में कोई भी महिला इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *