लखनऊ: गुलाबी ठंड, खुला मंच, दशहरे की रात और बॉलीवुड गायिका पूर्णिमा श्रेष्ठ के एक से बढ़कर एक भजन और फिल्मी गीतों की प्रस्तुति। जब ये सब एक साथ हो तो पैर अपने ही आप थिकरने लगते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा मंगलवार की शाम लखनऊ शहर के पीजीआई इलाके में देखने को मिला। मौका था पीजीआई व्यापार मंडल व श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष की ओर से आयोजित 16 वें विशाल माँ भगवती जागरण का। जहां देवी जागरण में गायक कलाकारों ने ऐसा समां बांधा की लोग खुद को रोक नहीं पाए और भजनो पर जमकर थिरके।

यह भी पढ़ें : मौलाना बरेलवी का आरोप- शिक्षा विभाग का 10 हजार का जुर्माना गैरकानूनी

आपको बतादें, रायबरेली रोड पर स्थित वृंदावन गेट पर आयोजित जागरण में मंगलवार शाम को देवी मां की पूजा- अर्चन कर जागरण की शुरुवात हुई। जागरण आयोजक कुंवर रंजीत बक्श सिंह और दुर्गेश सिंह दीपू ने मुख्य गायिका और गायक सहित झांकी कलाकारों को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया । इसके बाद प्रसिद्ध भजन गायक रामकुमार लक्खा ने बड़ा प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी भजन से ऐसा समां बांधा कि पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा। उसके बाद उन्होंने राम सिया राम, हनुमान का जयकारा जो दिल से लगाएगा सहित कई भजन गाए, जिसे सुनकर श्रोता भक्ति के रंग में डूब गए, और भक्ति गीतों पर झूमते नजर आए। इसके बाद लोक गायक दीपक त्रिपाठी, जूनियर शब्बीर कुमार, अनन्या सिंह ने भी एक से बढ़कर एक भजन सुनाए। कार्यक्रम में कलाकारों ने एक बाद एक माता रानी की कई भेंटें प्रस्तुत की। पंडाल में बैठे भक्त भी मातारानी की भक्ति में लीन दिखाई दिए।

बॉलीवुड गायिका पूर्णिमा श्रेष्ठ के गीतों पर जमकर नाचे भक्तगण :-

इसके बाद बॉलीवुड की मशहूर गायिका पूर्णिमा श्रेष्ठ ने अपनी सुरीली, खनकती आवाज से माइक को थामा और अपनी प्रस्तुति की शुरुवात इतनी शक्ति हमें देना दाता मन का विश्वास कमजोर हो ना से की। उसके बाद उन्होंने दिलजले फिल्म के गीत शाम है धुआं धुआं..पेश किया जिसपर बच्चे, युवतियां और महिलाएं झूमने लगी। तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई….हीरो नंबर वन का फेमस गीत सोना कितना सोना है.. जैसे दर्जनों भजन और गीत सुनाकर लोगों का दिल जीत लिया। पूर्णिमा श्रेष्ठ के गीतों पर लोग देर रात तीन बजे तक जमकर झूमे।

कमेटी के यह लोग रहें मौजूद :-

दिलीप मिश्रा, अमित तिवारी महराज, आदित्य सिंह, सत्येंद्र मिश्रा उर्फ डब्बू, एडवोकेट सुरेंद्र सिंह यादव, आशीष शुक्ला, संजीव मिश्रा, मुकुल सिंह, शिवा मिश्रा, पुष्पराज सिंह, सनी पांडे, राकेश तिवारी, कमल यादव, हनुमान, फूलचंद्र, विकास बनारसी, राजा उर्फ छोटू, राकेश, श्रवण कुमार रचित, अनुज, बिंदा यादव , समेत जागरण समिति के सदस्य व अन्य लोग मौजूद रहें।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *