World Cup 2023: विश्व कप में आज पाकिस्तान अपने करो या मारो मुकाबले में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको बता दें कि यहाँ कि पिच स्पिन फ्रेंडली होती है जो गेंदबाजों को मदद करती है लेकिन आज के मैच में यहां विकेट का मिजाज थोड़ा बदला हुआ रह सकता है.

दरअसल, आज का मैच चेपॉक की उसी पिच पर खेला जाएगा, जहां 13 अक्टूबर को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की भिड़ंत हुई थी. इस मैच में तेज गेंदबाज हावी रहे थे. यह पिच चेपॉक की अन्य पिचों के मुकाबले थोड़ी तेज है और यहां मूवमेंट भी मिलता है. ऐसे में आज के मैच में पाकिस्तानी और प्रोटियाज तेज गेंदबाज यहां कहर बरपा सकते हैं. हालांकि इस पिच पर स्पिनर्स के लिए भी बहुत कुछ मौके होंगे.

Also Read : PM Modi का चित्रकूट दौरा आज,अरविंद भाई मफतलाल के जन्म शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

मैदान में चेज़ करना रहा है आसान…

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में चेन्नई के इस चेपॉक स्टेडियम में अब तक चार मुकाबले खेले जा चुके हैं. इनमें तीन मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. आज के मैच में भी टॉस जीतने वाली टीम यहां चेज़ करना पसंद करेगी.

चेपॉक में बल्लेबाजी आसान नहीं…

चेपॉक में अब तक खेले गए कुल 27 वनडे मैचों में 5 बार ही ऐसा हुआ है, जब कोई टीम 300 का आंकड़ा छू सकी है. जबकि 12 बार यहां टीमें 200 रन के पहले ही ऑलआउट हुई हैं. यानी यहां भारत के अन्य मैदानों के मुकाबले रन बनाना इतना आसान काम नहीं है. यहां सर्वोच्च टीम स्कोर 337/7 रहा है. वहीं, न्यूनतम स्कोर 69 रहा है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *