लखनऊ: लखनऊ के सरोजनीनगर विधान सभा से विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की ओर से रविवार को सरोजनीनगर की जनता से नियमित संवाद कर, जनसमस्याओं के निवारण के लिए सरोसा भरोसा गांव में 48वां ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया। गांव की 90 वर्षीय कलावती को विधायक की टीम ने भेंट कर उन्हें श्रीमद्भगवतगीता, अंगवस्त्र व सहायता राशि देकर सम्मानित किया।

इस शिविर में ग्रामीण अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। यहां विधायक की टीम ने ग्रामीणों से सहजतापूर्वक संवाद कर उनकी समस्याएं सुनीं। साथ ही विधायक द्वारा क्षेत्र में कराये जा रहे विकास कार्यों से भी ग्रामीणों को अवगत कराया। इस दौरान माता तारा सिंह की प्रेरणा से आरंभ हुए ‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से ग्राम के लोगों को ताजा व स्वादिष्ट भोजन भी उपलब्ध कराया गया।

इसके अलावा मेधावियों के सम्मान एवं विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए चलाए जा रहे ‘गांव की शान’ के अंतर्गत इंटरमीडिएट परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले गांव के 4 मेधावियों अपूर्व अवस्थी (72%), सौम्या रावत (70.8%), पायल अवस्थी (69%) और अंश अवस्थी (67%) को साइकिल, घड़ी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। युवाओं को खेल के अवसर दिलाने तथा खेल संसाधनों के प्रसार के लिए ग्राम सरोसा भरोसा में यूथ क्लब का गठन कर वॉलीबॉल किट प्रदान की गई भी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *