यूपी: प्रदेश में बदलते मौसम के बीच प्रदेशवासियों को जल्द ठंड का एहसास मिलने वाला है. पंजाब – हरियाणा में सक्रीय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण कल रात राजधानी में बारिश हुई जिसके बाद अब इसका असर उत्तर प्रदेश में भी नजर आने लगा है. प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार शाम से शुक्रवार की सुबह तक कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं, मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में धूल भरी आंधी की चेतावनी जारी की है.

आपको बता दें कि, आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने पश्चिमी उत्तार [प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं व आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इतना ही नहीं अलीगढ़ में चार मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई है. वहीं गाजियाबाद, मथुरा, वृंदावन व आसपास के इलाकों में भी बारिश हुई.

लखनऊ में बारिश की संभावना…

IMD के मुताबिक राजधानी लखनऊ में हल्की बारिश हो सकती है. शुक्रवार सुबह से लखनऊ क्व मौसम में धूप लुका छिपी का खेल खेल रही है. वहीँ, नवंबर के दुसरे सप्तम में जिस तरह से गर्म हो रही है उससे अनुमान है कि जल्द ही बारिश हो सकती है और मौसम में बदलाव आ सकता है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *