लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लगातार अवैध निर्माण व अवैध संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के राजधानी लखनऊ के नबीउल्लाह रोड स्थित कमर्शियल अपार्टमेंट के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई। बुधवार सुबह से लखनऊ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते और भारी संख्या में पुलिस पीएसी जवानों की उपस्थिति में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई।
एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर 10 फरवरी 2021 को संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने बसपा के पूर्व सांसद दाउद अहमद के नाम पर बनाए गए इस अवैध कमर्शियल अपार्टमेंट को ध्वस्त करने का आदेश पारित किया था। हालांकि इससे पहले साल 2019 में एकल आवासीय मानचित्र पर निर्माणाधीन कमर्शियल अपार्टमेंट के अवैध होने पर सील करने की कार्रवाई की गई थी। लेकिन दाऊद अहमद की तरफ से लगातार अवैध निर्माण किया जा रहा था। जिसको लेकर अब ध्वस्तीकरण करने की कार्रवाई की गई है। बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद लखनऊ के नबीउल्लाह रोड पर 7000 वर्ग फुट जमीन पर आवासीय अपार्टमेंट की जगह कमर्शियल अपार्टमेंट का निर्माण कर रहे थे। इसके कारण उन्हें पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण की तरफ से नोटिस दी गई ,लेकिन काम ना रोकने के चलते ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: जहरीली शराब पिने से 9 की मौत, शराब तस्कर सहित 4 लोग गिरफ्तार

अवैध निर्माण पर हो रही है लगातार कार्रवाई
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में पिछले दिनों की तरफ से बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी की बिल्डिंग पर भी कार्रवाई की गई थी। जिसके बाद अब बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के अवैध निर्माण पर भी कार्रवाई शुरू कर दी गई।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *