Rajasthan Voting: आज राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हो रहा है। जहां लोग बढ़-चढ़कर लोकतांत्रिक पर्व में शामिल हो रहे हैं। इस बीच बीजेपी और कांग्रेस नेता अपनी-अपनी जीत के दावे भी कर रहे हैं। आपको बतादें, राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 9 बजे तक 9.77 फीसदी मतदान हो चूका है।

यह भी पढ़ें : Horoscope: जानें, आपके राशिफल के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन

मिली जानकारी के मुताबिक, सबसे ज्यादा वोटिंग बारां जिले में हुई है। यहाँ, 12.97 फीसदी वोटिंग हुई। वहीं सबसे कम मतदान डूंगरपुर में 6.76 फीसदी वोटिंग ही हुई है। जहाँ एक जिले में लोग बढ़-चढ़कर मतदान कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पिंडवाड़ा के एक बूथ पर चुनाव का बहिष्कार करते हुए जनता ने मतदान से इंकार कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, चवराली गांव के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया था। दरअसल गांव वाले लगातार चवराली गांव को बसंतगढ़ पंचायत से जोड़ने की मांग कर रहे थे, लेकिन इसे लेकर कोई भी सुनवाई नहीं हुई। जिससे सभी गांव वाले काफी आक्रोशित हैं।

PM नरेंद्र मोदी व राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से की वोट डालने की अपील:-

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए चल रही वोटिंग के इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से कांग्रेस को जिताने की अपील की है। इसके साथ ही PM नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि, राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *