झारखण्ड: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज ने भारत सरकार और कानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए एक नया हंगामा खड़ा कर दिया है। झारखण्ड के मेदिनीनगर में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि संत आसाराम बापू के खिलाफ साजिश की गयी है। क्योकि वे एक सच्चे सनातनी गुरु हैं इसीलिए वो आज जेल में हैं और बाकी सब बेल पर बाहर हैं।

हिम्मत है तो किसी दूसरे धर्मगुरु पर कार्रवाई करके दिखाएं

देवकीनंदन ठाकुर से मीडिया ने प्रश्न किया कि, संत आसाराम बापू के चरणों में बड़े-बड़े राजनेता, अभिनेता आकर माथा टेकते थे और अचानक से उन्हें बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया जाता है और बेल भी नहीं दी जाती है। इसपर देवकीनंदन ठाकुर ने कहा, “जितनी जल्दी कार्रवाई सनातन धर्म के धर्मगुरुओं पर होती है, दम है तो दूसरे धर्मगुरुओं पर कार्रवाई करके दिखायें। हम लोगों को अंदर डालना बहुत आसान है। एक केरल के दूसरे धर्मगुरु थे जिनपर 14 लड़कियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उस पर आरोप लगाये थे, उसे क्यों गिरफ्तार नहीं किया गया और किया तो 14 दिन में बेल दे दिया। और जिनके खिलाफ FIR ही नहीं है वो जेल में बैठा है, उसके लिए कोई सुनवाई नहीं है क्योंकि वो हिन्दुओं का धर्मगुरु है। ये हिन्दुओं को सोचना पड़ेगा कि तुम्हारे मन्दिर सरकार के कब्जे में हैं और तुम्हारे धर्मगुरु जेलों में हैं ।”

बॉलीवुड हीरो बेल पर बाहर तो बापू क्यों नहीं

देश के कानून पर भेदभाव का आरोप लगते हुए उन्होंने कहा कि, हिन्दू धर्म साधु-संत, गुरु, मठ, मन्दिर आदि से चलता है। आज इन्हीं को निशाना बनाया जा रहा है। बॉलीवुड के हीरो(सलमान खान) को बेल और संतों को जेल, यह क्या है। देश को आगे बढ़ाना है तो सभी के लिए कानून एक जैसा होना चाहिए। जब तक आरोप साबित नहीं होता तब तक इस देश में सबको बेल का अधिकार है। मुझे ऐसा लगता है कि बापू जी को बेल न देकर ही सबसे बड़ा गुनाह हो रहा है। कुछ न कुछ साजिश तो है ही, मैं उम्मीद करता हूँ कि वे जल्द ही बाहर आयेंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *