मुम्बई: भारत और इंग्लैण्ड महिला क्रिकेट टीम के बीच चल रही 3T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच कल मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीत कर इंग्लैण्ड ने पहले मेजबान भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। वानखेड़े स्टेडियम आमतौर पर बड़े स्कोर वाला मैदान माना जाता है लेकिन भारतीय टीम बड़ा स्कोर तो क्या एक लड़ने लायक स्कोर भी न बना सकी। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 80 रन पर ढेर हो गयी। इंग्लैण्ड ने इस छोटे टोटल को मात्र 11.2 ओवर में ही पूरा करके 3T20 मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है।

कप्तान और उपकप्तान फिर फेल



भारतीय टीम की सबसे मजबूत कड़ी मानी जा रही कप्तान हरमनप्रीत और उपकप्तान स्मृति मंधना ने लगातार अपने प्रदर्शन से देश को निराश किया है। वानखेड़े जैसे मैदान में जहाँ पर आसानी से बड़े शॉट्स खेले जाते हैं, ऐसे मैदान पर भी हमारी दोनों विस्फोटक बल्लेबाज अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहीं। पहले T20 मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलने वाली शेफाली वर्मा इस मैच में शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गई। इसके तुरंत बाद 17 रन के स्कोर पर स्मृति भी गेंद को समझ नहीं पायी और पगबाधा होकर मात्र 10 रन बनाकर पैवेलियन लौट गयी। सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कोई भी दूसरा बल्लेबाज टिककर खेल नहीं पाया। जेमिमा ने कुछ हद तक संभल कर खेलते हुए टीम के लिए सर्वाधिक 30 रन की पारी खेली, लेकिन यह छोटी सी पारी भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में नाकाम रही। भारत 16.2 ओवर में ही 80 रन के मामूली स्कोर पर ऑलआउट हो गया।

इंग्लैण्ड ने नहीं दिया वापसी का कोई मौका

80 रन के छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैण्ड ने अपनी सधी हुई शुरुआत की। हालांकि इंग्लैण्ड ने अपने पहले 2 विकेट 18 और 19 रन पर खो दिए थे, लेकिन उसके बाद एलिस कैप्सी और नेट स्कीवर के बीच हुई 42 रन की साझेदारी ने इस मैच को भारत की पहुंच से बहुत दूर कर दिया। मैच के अन्तिम क्षणों में जब इंग्लैण्ड को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे, उस अंतराल में इंग्लैण्ड ने 4 विकेट जरूर खोये लेकिन इससे भारत का मैच में वापस आना नामुमकिन था।
इंग्लैण्ड ने यह मैच 11.2 ओवर में 6 विकेट खोकर अपने नाम कर लिया। 3T20 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से पिछड़कर यह घरेलू श्रृंखला हार चुकी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *