लखनऊ; बिहार की राजनीति में अटकलों और अफवाहों पर विराम लग गया है। दिल्ली में हुई जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। अब सीएम नीतीश कुमार पार्टी की कमान संभालेंगे। ललन सिंह ने इस बैठक में पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नीतीश कुमार के नाम का प्रस्ताव रखा था। इस पर पार्टी के सभी नेताओं ने इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति जता दी, लेकिन अब नीतीश कुमार को ही फैसला लेना है।

जेडी (यू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मीडिया से कहा कि ललन सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से कहा कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में व्यस्त रहेंगे। इस पर ललन सिंह ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और नीतीश कुमार ने उनके इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया है। पार्टी ने नीतीश कुमार को नया अध्यक्ष बनाने का फैसला किया, लेकिन अब उन्हें ही निर्णय लेना है कि वे पार्टी के प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे या नहीं।

नई दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हुई। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह, केसी त्यागी समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल हुए। इस मीटिंग के लिए नीतीश कुमार और ललन सिंह एक गाड़ी से साथ-साथ आए थे। मीटिंग में भी नीतीश कुमार और ललन सिंह की कुर्सी अगल-बगल लगी थी और दोनों एक साथ बैठे थे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *