Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन को छोड़कर दोबारा एनडीए में शामिल होने से इंडिया गठबंधन की एकजुटता को करारा झटका लगा है। बिहार में मचे इस सियासी बवाल के साथ ही यूपी में भी विपक्षी दलों के हालात अच्छे नहीं दिख रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस को ग्यारह सीटों को देने का एलान कर दिया है लेकिन, कांग्रेस इस पर सहमत नहीं है।

यह भी पढ़ें : तुम मुश्किल लिखते जाओ मैं मंजिल लिख दूंगा… मुनव्वर फारुकी बने बिग बॉस 17 के विनर

दरअसल, यूट्यूब चैनल यूपी तक से बात करते हुए अजय राय ने अखिलेश यादव द्वारा ग्यारह सीटें दिए जाने के फ़ैसले पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, मैं सभी साथियों को कहना चाहूंगा कि अखिलेश जी का जो भी निर्णय आया है, उस पर हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व, मुकुल वासनिक के नेतृत्व में जो कमेटी बनी है वो निर्णय ले रही है। बहुत सकारात्मक और अच्छे वातावरण में बातचीत चल रही है। अध्यक्ष अजय राय ने साफ़ कर दिया कि अभी सीटों को लेकर बात की जा रही हैं। अखिलेश यादव की तरफ से की गई घोषणा एक तरफा निर्णय है और कांग्रेस फ़िलहाल के लिए इस फैसले से सहमत नहीं है।

यह भी पढ़ें : UP Weather: यूपी में सर्दी व गलन बरकरार, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

बिहार में नीतीश कुमार के जाने से इंडिया गठबंधन को करारा झटका लगा है, पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया हैं। पंजाब में भी आम आदमी पार्टी कांग्रेस से अलग-थलग दिखाई दे रही है। मायावती ने तो पहले ही अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था, अब अगर ऐसे में सपा-कांग्रेस का तालमेल नहीं बन पता है तो मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *