लखनऊ। अजीत सिंह हत्याकांड मामले में शूटरों की मदद करने वाले आरोपी बंधन सिंह को रिमांड पर आजमगढ़ से लखनऊ लाया गया था। रिमांड के दूसरे दिन उसने कई और राज उगले। उसने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद वह लोग रोहतास प्लूमेरिया अपार्टमेंट में रुके थे। दूसरे दिन पुलिस की सक्रियता और मीडिया के जरिए पूरी जानकारी हासिल करने के शाम को वह लोग शाम को शहर से बाहर चले गए। पुलिस ने इस मामले में मुख्य शूटर गिरधारी को 14 फरवरी को कस्टडी से भागने के दौरान मुठभेड़ में मार गिराया था। वहीं, शूटर अंकुर सिंह उर्फ शिवेंद्र, संदीप सिंह बाबा, मुस्तफा और बंटी और राजेश तोमर पुलिस की गिरफ्त में हैं। जबकि, रवि यादव की अभी भी तलाश की जा रही है।

20 घंटे की ली थी बंधन की रिमांड
पुलिस ने शूटरों की मदद करने वाले बंधन सिंह की पुलिस ने 20 घंटे की रिमांड ली थी। दूसरे दिन बुधवार को उस से 5 घंटे की पूछताछ की गई। प्रभारी निरीक्षक विभूति खंड चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक, बंधन सिंह ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद सभी शूटरों को लेकर वह रोहतास फ्लूमेरिया अपार्टमेंट पहुंचा था. वहीं से संदीप सिंह बाबा अंबेडकर नगर के लिए निकल गया. इसके बाद अन्य शूटर भी अलग-अलग हो गए। उसके बाद प्रिंस सिंह और शिवेंद्र सिंह प्लूमेरिया अपार्टमेंट में रात को रुका था। दूसरे दिन पुलिस की हरकतों पर तीनों ने अपने स्तर से नजर बनाए रखी थी।

यह भी पढ़ें: कन्नौज: मामूली बात को लेकर दो पक्षों की आपस में हुई भिड़ंत, चले लाठी डंडे

रिमांड में बंधन ने बताया कि जैसे ही उसे और अंकुर को पता चला कि सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने लाल रंग की डस्टर कार को देखा था। उस लाल रंग की डस्टर की पुलिस तलाश कर रही है। इसके बाद पहले तो उन लोगों ने कार को ठिकाने लगाने की कोशिश की, लेकिन इसी बीच उनको पता चल गया कि पुलिस को कार के बारे में जानकारी मिल गई है। शाम करीब 5 बजे बंधन और अंकुर वहां से निकल गए। प्रिंस निकल पाता इससे पहले पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने अपार्टमेंट से कार भी बरामद कर ली गई। पुलिस के मुताबिक, लखनऊ से निकलने के बाद बंधन और अंकुर आजमगढ़ गए। वहां से वह मुंबई के लिए निकल गए। इसके बाद बंधन ने आजमगढ़ जेल में एक पुराने मामले में समर्पण कर दिया। जबकि, अंकुर ने लखनऊ में 5 मार्च को समर्पण किया।

मुस्तफा की रिमांड मिली, पूछताछ
विभूतिखंड के इंस्पेक्टर चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक, अजीत सिंह हत्याकांड के सूत्र मुस्तफा और बंटी को पुलिस ने सोमवार को पॉलिटेक्निक चौराहे से गिरफ्तार किया था। उसकी रिमांड के लिए मंगलवार को अर्जी डाली गई थी। जिस पर सीजीएम सुशील कुमारी ने बृहस्पतिवार को 10 घंटे की रिमांड मंजूर कर दी है। बुधवार सुबह 9 से शाम 5 बजे तक मुस्तफा से पूछताछ की जाएगी. फिर उसे जिला जेल में भेज दिया जाएगा।http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *