Loksabha Chunav 2024: नेताओं एक दल से दूसरे दल में जाने का दौर तो चुनाव शंखनाद से पहले ही शुरू हो गया था. अब चाहे नीतीश कुमार हो या जयंत चौधरी या फिर कई और छोटे दलों के नेता जो अपनी पार्टी या महागठबंधन का साथ छोड़कर बीजेपी या एनडीए में जाते हुए दिख रहे हैं. अब इसी कड़ी में अम्बेडकर सीट से लोकसभा सांसद रितेश पाण्डे भी जुड़ गए हैं. रितेश पांडे ने आज सुबह 25 फरवरी को बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. बसपा से इस्तीफ़ा देकर रितेश पांडे भाजपा में शामिल हो गए हैं.

अकेले चुनाव लड़ने का फैसला करने वाली मायावती अब खुद अकेली पड़ती दिखाई दे रही हैं. रितेश पांडे ने मायावती को चिट्ठी लिखकर यह जानकारी दी कि, उन्होंने पार्टी में हो रही अपनी उपेक्षा की वजह से त्यागपत्र दिया है.रविवार दोपहर रितेश पांडे ने उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्य्ता ली. पिछले कई दिनों से उनके बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की खबर आ रही थी. दरअसल 9 फरवरी को पं मोदी ने अलग अलग दलों के कई सांसदों के साथ लंच किया था जिनमे से एक रितेश पांडे भी थे.

रितेश पांडे ने अपने इस्तीफे में लिखा कि, ‘लंबे समय से न तो मुझे पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर पर संवाद किया जा रहा है. मैं आपसे और शीर्ष पदाधिकारियों के साथ मुलाकात के लिए प्रयास किए, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं निकला. ऐसे में मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि पार्टी को मेरी सेवा और मौजूदगी की अब कोई जरूरत नहीं है. इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं है.’

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *