Hair Style: बाल हमारे सिर का ताज हैं. ये हमारी खूबसूरती के साथ-साथ स्टाइल को और बढ़ा देते हैं. ऐसे में बालों का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. अलग-अलग मौकों पर हम डिफरेंट हेयरस्टाइल लुक कैरी करते हैं. बहुत सारी लड़कियों को घर पर ही हेयर स्टाइल बनाना पसंद करती हैं. लेकिन ज्यादातर लोग हेयर स्टाइल बनाते समय कुछ गलतियां कर देते हैं. कई बार हेयर स्टाइल बनाते वक्त ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिसके बाल झड़ने शुरू हो जाते हैं. तो अगर आप भी यही समस्या का सामना कर रही हैं तो यहां आपको उन गलतियों के बारे में बताएंगे, जिसको ठीक करके आप हेयर फॉल की समस्या से बच सकती हैं.

गीले बालों में न बनाएं बाल

ज्यादातर लोग गीले बाल में ही अपना हेयर स्टाइल बना लेते हैं. लेकिन इसके कारण उनके बाल और भी ज्यादा खराब होने लगते हैं. गीले बालों पर हीटिंग मशीन का इस्तेमाल करना बेहद नुकसानदायक हो सकता है. इससे आपके बाल और भी डैमेज हो जाते हैं. ऐसे में बालों को सुखाने के बाद ही हीटिंग मशीन का इस्तेमाल करें.

हेयर स्प्रे का इस्तेमाल कम करें

हेयर स्टाइल बनाते समय बाल ज्यादा न टूटें, इसके लिए आप हेयर स्प्रे का इस्तेमाल कम से कम ही करें. ये हेयर स्प्रे हमारे बालों को जड़ से डैमेज कर सकता है. इससे हमारी स्कैल्प भी कमजोर हो जाती है. इससे हमारे बाल भी झड़ने लगते हैं. आप जब भी हेयर स्टाइल करें, हेयर स्प्रे का इस्तेमाल कम से कम ही करें.

ज्यादा टाइट न करें बाल

हेयर स्टाइल को बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि अपने बालों को ज्यादा टाइट न करें. हेयर स्टाइल को थोड़ा लूज ही रखें. ज्यादा टाइट हेयर स्टाइल बनाने के कारण हमारे बालों की जड़ कमजोर हो जाती है और बाल टूटने लग जाते हैं. इसलिए कोशिश करें कि लूज हेयर स्टाइल ही बनाएं. कम से कमएसेसरीज का इस्तेमाल करें ताकि आपके बालों का स्कैल्प कमजोर न हो. बालों की स्टाइलिंग करने के दौरान आप ये आसान हेयर स्टाइल टिप्स फॉलो कर सकते हैं.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *