लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में राजनीतिक घटनाक्रम बेहद तेजी से बदला है. ताजा खबर के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने अपना दल कमेरावादी से गठबंधन तोड़ दिया है. लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बात को मीडिया के साथ कन्फर्म किया है. हालाँकि उन्होंने इसको लेकर किसी भी तरह की अन्य किसी बात का जिक्र नहीं किया है.

गौरतलब है कि अपना दल कमेरावादी की पल्लवी पटेल सपा के टिकट पर सिराथू से विधायक हैं. गुजरे राज्यसभा चुनावों के दौरान उनकी अखिलेश यादव से तनातनी भी जगजाहिर हुई थी. हालाँकि पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव में सपा के पक्ष में मतदान करने की बात कही थी. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में पल्लवी पटेल ने मिर्जापुर, फूलपुर और कौशाम्बी सीट पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. जबकि सपा ने मिर्जापुर से राजेंद्र बिंद को अपना प्रत्याशी बनाया है. बताया जा रहा है कि पल्लवी पटेल ने सपा से मिर्जापुर सीट पर चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी. ऐसा नहीं होने से ही दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन टूट गया है.

गुरुवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में अपना दल (कमेरावादी) से हमारा गठबंधन था, जो अब टूट गया है. उन्होंने कहा कि अब हमारे साथ असली लोकदल है. दरअसल उन्होंने लोकदल से इस्तीफा देने वाले सुनील सिंह के पार्टी ज्वाइन करने पर यह बात कही. इससे पहले 20 मार्च को पल्‍लवी पटेल की पार्टी से फूलपुर, कौशांबी और मिर्जापुर की सीटों की मांग रखी गई थी, लेकिन सपा से बात बन नहीं पाई.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *