IPL2024: मनोरंजन का सबसे बड़ा त्यौहार कहा जाने वाला आईपीएल 2024 दस्तक दे चुका है और पहला ही मैच क्रिकेट के दो सबसे बड़े दिग्गज महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली की टीमों के बीच है. हालांकि अब ये दोनों ही खिलाडी अपनी अपनी टीम के कप्तान नहीं हैं लेकिन जब इन दोनों टीमों की पहली पहचान यही दोनों खिलाड़ी हैं. चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच जब भी मुकाबला होता है तो एक हाई स्कोरिंग और मनोरंजन से भरपूर मुकाबला होता है. आकड़ों पर नजर डालें तो RCB के सामने CSK का पड़ला काफी भारी रहता है. अब तक खेले गए 31 मुकाबलों में CSK ने RCB को 20 बार धूल चटाई है लेकिन क्रिकेट के इस अनोखे खेल में आकड़े बदलते रहते हैं. आज कौन सी टीम किस पर भारी पड़ सकती है इसकी पहली तुलना तो दोनों टीमों पर नजर डाल के की जा सकती है.

चेन्नई सुपर किंग संभावित 11

ऋतुराज गायकवाड़(कप्तान), डेवेन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम् दुबे, रवींद्र जडेजा,, एम एस धोनी(WK), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी, महीश तीक्ष्णा और रचिन रवींद्र(12)

रॉयल चैलेंजर संभावित 11

फॉफ डु प्लेसिस(कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमेरॉन ग्रीन, दिनेश कार्तिक(WK), अल्ज़ारी जोसफ, कर्ण शर्मा, विजयकुमार व्यष्क, मोहम्मद सिराज, लोकी फर्गुसन और आकाशदीप(12)

इसे भी पढ़ें: Summer Health Tips: गर्मियों में इन टिप्स की मदद से खुद को रखें ठंडा

दोनों टीमों की तुलना करें तो बल्लेबाजी दोनों ही टीम के पास लगभग समान रूप से है लेकिन सिराज और लोकि फर्गुसन के होने के कारण RCB का तेज गेंदबाजी आक्रमण चेन्नई से बेहतर दिख रहा है लेकिन चेन्नई के पास भले ही अधिक तेज गेंदबाज न हों लेकिन स्विंग के किंग दीपक चाहर अपने शुरूआती स्पेल में ही 2 से 3 विकेट निकाल सकते हैं. नजरें आज महेंद्र सिंह धोनी पर भी रहेंगी कि अब वे कप्तान नहीं हैं तो अब किस नम्बर पर खेलने आ सकते हैं. BCCI की ओर से ताजा खबर यह आयी थी कि वेस्टइंडीज की स्लो विकेट कोहली को सूट नहीं करेगी इसलिए उन्हें T20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिलेगी तो आज विराट कोहली भी आईपीएल का आगाज एक तेज तर्रार पारी के साथ करके चयनकर्तओं को बल्ले से जवाब देना चाहेंगे।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *