UP Weather: होली बीतने के साथ ही प्रदेश में गर्मी का कहर दिखने लगा है। दिन के साथ ही रात भी गर्म होने लगी है। प्रदेश ने में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार चला गया है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चले अगले तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश होने के आसार है। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बौछारें पड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें:Mukhtar Ansari: अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना, कहा: न्यायाधीश की निगरानी में हो जांच

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, चुर्क, बस्ती को छोड़ दें तो ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक पहुंच चुका है।
मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, अमरोहा, मुरादाबाद के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आंधी-बारिश व बिजली की चेतावनी जारी की गई है। इन इलाकों में 29 और 30 मार्च को मौसम बिगड़ने के आसार हैं।

इन जिलों में बदलेगा मौसम
वहीँ 31 मार्च को बांदा, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल, हमीरपुर, महोबा, झांसी, चित्रकूट, कौशांबी, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भी मौसम बिगड़ने के आसार हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *