IPL2024: टीम बड़ी खिलाडी बदले लेकिन रॉयल चैलेंजर बंगलोर का भाग्य नहीं बदला। आईपीएल 2024 में जहाँ सभी टीम अपने होम ग्राउंड पर जीत रहीं हैं तो वहीं आरसीबी अपने पिछले दोनों मुकाबले घर पर हार चुकी है और अब मुंबई के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे बैठी है. कल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बंगलौर को अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी टीम लखनऊ से 28 रनो की हार का सामना करना पड़ा. एक के बाद एक हार पर आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने इन बातों को हार का जिम्मेदार बताया.

डु प्लेसिस ने हार का कारण ख़राब क्षेत्ररक्षण को बताते हुए कहा कि, हमें 2 महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के कैच छोड़ने भारी पड़ गए. जब क्विंटन डि कॉक 20-25 रन बनाकर खेल रहे थे और जब निकोलस पूरन 2 रन बनाकर खेल रहे थे और इस तरह हमने 60-65 रन अतिरिक्त खर्च कर दिए. इस तरह की गलतियां मैच में भारी पड़ सकती हैं और हमारी बॉलिंग भी अच्छी नहीं रही.

हैरानी की बात यह है कि कप्तान फाफ ने बल्लेबाजी के ऊपर कुछ भी नहीं कहा जबकि बंगलौर के विकेट पर 180 रन बनना आम बात है और इतने रन यहाँ आसानी से चेस किये जाते हैं. आपको बताते चलें कि लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए 181 रन बनाये जिसमे क्विंटन डि कॉक ने सर्वाधिक 56 गेंदों पर 81 रन बनाये जिसमे 8 चौके और 5 छक्के शामिल थे और फिनिशिंग पारी निकोलस पूरन के नाम रही जिन्होंने मात्र 21 गेंदों में ही 40 रन जड़ डाले, पूर्ण की इस आतिशी पारी में 5 छक्के और 1 चौका शामिल था. कप्तान राहुल ने 20 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी बंगलौर 153 रन पर धाराशायी हो गई. बंगलौर की तरफ से सबसे अधिक 33 रन महिपाल लोमरोर ने बनाये. विराट इस मैच में 22 रन ही कर सके. विराट इस मैच में 22 रन ही कर सके. रफ़्तार के सौदागर लखनऊ के मयंक यादव ने इस मैच में भी अपनी रफ़्तार से आरसीबी के बल्लेबाजों को घुटनों पर ला दिया। इस मैच में मयंक ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *