मोहनलालगंज: राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र के समेसी स्थित राकश वीर बाबा की तपोस्थली पर मंगलवार को परंपरागत आठों मेला के अवसर पर दंगल का आयोजन किया गया। लगभग 50 वर्ष पूर्व से इस मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें रायबरेली, लखनऊ, अयोध्या और उन्नाव समेत दूर दराज जनपदों से आए 36 से अधिक पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया। इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। आपको बता दें इस दंगल मेले काआयोजन समेसी प्रधान अशोक रावत व अतुल यादव द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें : दर्दनाक हादसा: बाराबंकी में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, चार की मौत 

दंगल में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक अमरेश कुमार रावत व भाजपा नेता नागेश्वर द्विवेदी मौजूद रहे। दंगल में रायबरेली बछरावां के पहलवान कलाम व उन्नाव के संजय के बीच पहली कुश्ती हुई। इसमें कलाम ने संजय को पटकनी देकर एक हजार का नकद पुरस्कार जीता। महिला कुस्ती के अहम मुकाबले में गोरखपुर की महिला पहलवान सीमा ने लखनऊ की पुष्पा सिंह को चित कर एक हजार का नकद पुरस्कार अपने नाम किया। फतेहपुर के सरवन को रायबरेली के बीरेंद्र झाबड़ा ने पटकनी दी।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि विधायक अमरेश कुमार रावत व नागेश्वर द्विवेदी ने दंगल विजेताओं को पुरष्कार देकर सम्मानित किया। इस दंगल कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रधान संघ अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, सदस्य जिला पंचायत अमरेंद्र कुमार भारद्वाज, सूर्यकुमार द्विवेदी प्रधान मस्तीपुर, भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष अभय सिंह, शिक्षक संघ अध्यक्ष प्रदीप सिंह, प्रधान कनेरी बृजेश वर्मा सहित क्षेत्र के तमाम सम्मानित लोग व सैकड़ों की संख्या में गांव वासी मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *