IPL2024: कल गुरुवार को पंजाब के घरेलू मैदान चंडीगढ़ में खेले गए मुकाबले में हाथ से फिसलते हुए मैच को मुंबई इंडियंस ने 9 रन से अपने नाम कर लिया। 193 रनो का पीछा करते हुए आशुतोष शर्मा की पारी 61(28) ने एक वक्त मैच को पंजाब के पक्ष में मोड़ दिया था जब आखिरी 3 ओवर में पंजाब को 25 रनों की जरूरत थी और 3 विकेट हाथ में थे लेकिन 18वें ओवर की पहली ही गेंद पर कोटजी की गेंद पर आशुतोष नबी को कैच थमा बैठे और मैच वापस से मुंबई की झोली में आ गया। मुंबई की ओर से सबसे अधिक 78 रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए जबकि 4 ओवर में मात्र 21 रन देकर 3 विकेट लेने के कारण बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को पहला झटका ईशान किशन के रूप में 18 रन पर ही लग गया लेकिन इसके बाद रोहित और सूर्यकुमार यादव ने 81 रनों की साझेदारी करते हुए मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। जब रोहित(36) का विकेट गिरा तब मुंबई का स्कोर 11.4 ओवर में 99/2 था. अगले 8 ओवर में सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर मुंबई का टोटल 192 तक पहुंचा दिया. सूर्यकुमार ने 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 53 गेंदों में 78 रन बनाए और मध्यक्रम में तिलक वर्मा(34) ने भी उनका बखूबी साथ दिया. अंतिम ओवरों में टिम डेविड ने भी 7 गेंदों में 14 रन की उपयोगी पारी खेली. कप्तान हार्दिक इस मैच में भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और 6 गेंदों में 10 रन बनाकर चलते बने.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरूआत बेहद खराब रही. 14 रन के भीतर ही पंजाब ने अपने टॉप 4 बल्लेबाजों को खो दिया. इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा। मध्यक्रम में शशांक सिंह (41) ने उपयोगी पारी जरूर खेली लेकिन 111 रन पर उनका विकेट गिरने से पंजाब की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं। 111 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद से ऐसा लग रहा था मानो कि मुंबई यह मैच आसानी से जीत जायेगी लेकिन आशुतोष शर्मा ने करो या मरो की स्थिति में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में 2 चौके और 7 छक्के की मदद से 61 रन ठोक डाले और पंजाब को जीत के करीब पहुंचा दिया। पंजाब को जब आखिरी 3 ओवर में 25 रन चाहिए थे तब आशुतोष का विकेट गिरने से पंजाब की हार सुनिश्चित हो गई और मुंबई हाथ से निकल चुके मैच को 9 रन से जीतने में कामयाब रही। मुंबई के अब 7 मैचों में 6 अंक हैं और पॉइंट्स टेबल में इस वक्त वह सातवें स्थान पर है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *