IPL2024: कल दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में क्रिकेट का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। बॉउंड्रीलाइन पर कैच आउट हुए संजू सेमसन ने थर्ड अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताते हुए मैदान से बाहर जाने को ही मना कर दिया और फील्ड अंपायर से बहस करने लगे. BCCI ने उनकी इस हरकत के लिए संजू सेमसन की 30% मैच फीस काट ली है.

दरअसल कल दिल्ली द्वारा दिए गए 222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी राजस्थान रॉयल्स के दोनों ओपनर यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर सस्ते में ही आउट हो गए. इसके बाद साड़ी जिम्मेदारी संजू सेमसन के कंधे पर आ गयी और बतौर कप्तान संजू सेमसन ने टीम और फैंस को निराश नहीं किया और 46 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 86 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

संजू सेमसन जब तक क्रीज पर खड़े थे, मैच राजस्थान की मुट्ठी में लग रहा था लेकिन 16वे ओवर में मुकेश कुमार की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में संजू को शाई होप ने बॉउंड्री लाइन पर कैच आउट कर दिया। लाइव मैच के दौरान ऐसा लगा कि कैच लेने के दौरान होप का पैर बॉउंड्री लाइन को छू गया है. लेकिन स्लो मोशन में रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने संजू सैमसन को आउट करार दिया। थर्ड अंपायर के इस फैसले के बाद राजस्थान का पूरा खेमा और संजू सैमसन गुस्से से आग बबूला हो गए और थर्ड अंपायर के इस फैसले पर वे ऑन फील्ड अंपायर से भिड़ गए. संजू ने अंपायर से थर्ड अंपायर के इस फैसले पर वापस से रिव्यु लेने की बात कही तो अंपायर का कहना था कि आउट का फैसला थर्ड अंपायर ने ही दिया है जो कि बदला नहीं जायेगा.

BCCI ने संजू सैमसन को मैदान में अंपायर से बहस करने के लिए उनकी मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. संजू के आउट होने के बाद दिल्ली ने यह मैच 20 रन से जीत लिया। दिल्ली अब 12 मैच में 12 अंको के साथ पांचवे स्थान पर आ गयी है जबकि राजस्थान 2 लगातार हार के बाद दूसरे स्थान पर है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *