IPL2024: कल 8 मई को लखनऊ सुपरजायंट्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच खेला गया मैच केएल राहुल के आईपीएल करियर का सबसे बुरा मैच साबित हुआ. हैदराबाद ने लखनऊ टीम की धज्जियाँ उड़ाते हुए 166 रन का टारगेट मात्र 9.4 ओवर में ही चेस कर डाला। मैच के बाद लखनऊ की इस शर्मनाक हार की झल्लाहट टीम के मालिक संजीव गोएन्का पर साफ़ नजर आयी और वे केएल राहुल पर अपना गुस्सा दिखाते कैमरे में कैद हो गए जिसका वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फ़ैल रहा है.

Weather : गर्मी पर लगा ब्रेक, पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम, बारिश का पूर्वानुमान 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम ने शुरूआती 10 ओवर में T20 क्रिकेट को टेस्ट क्रिकेट बना कर खेला। जिसमे अहम योगदान केएल राहुल का भी था. पिछले काफी समय से T20 क्रिकेट में अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचकों के निशाने पर रहने वाले केएल राहुल ने अपना बल्लेबाजी रवैया वैसा ही रखा और ओपनर बल्लेबाज के तौर पर 33 गेंदों में 29 रन की बेहद धीमी बल्लेबाजी की. केएल के साथ ओपन करने उतरे डिकॉक पहले ही सस्ते में आउट हो गए और उसके बाद स्टोइनिस भी क्रीज पर आते ही वापस लौट गए. SRH जैसी खतरनाक टीम के खिलाफ लखनऊ ने पॉवरप्ले के 6 ओवर में मात्र 27 रन बनाए। एकवक्त ऐसा लग रहा था कि लखनंऊ 140 रन तक भी नहीं पहुंच सकेगी लेकिन आयुष बडोनी और निकोलस पूरन के प्रयास से टीम 165 जैसे सम्मानजनक टोटल तक पहुंचने में कामयाब रही. पूरन ने 26 गेंदों में 48 रन की पारी खेली तो वहीं आयुष बडोनी ने 30 गेंदों में 55 रन का योगदान दिया।

लखनऊ की बल्लेबाजी देखकर ऐसा लगा कि जरूर पिच में कोई कमी होगी कि 165 जैसा छोटा टोटल बना है लेकिन इतना टोटल मैच में जान डालने के लिए काफी है और लखनऊ को भी वापसी का एक मौका जरुर मिलेगा। लेकिन इस सीजन की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने अपनी विध्वंसक पारी से ये बता दिया कि पिच में नहीं बल्कि लखनऊ के बल्लेबाजों के हौसलों में कमी थी जो बड़ा शॉट खेलते हुए डर रहे थे. एक तरफ लखनऊ ने उसी पिच पर शुरूआती 6 ओवर में 27 रन बनाये तो हैदराबाद ने 107 रन कूट डाले और बाकी का बचा काम 9.4 ओवर में पूरा हो गया. लखनऊ
के कप्तान ने जहाँ उसी पिच पर 33 गेंदों में 29 रन बनाये तो हैदराबाद के ओपनर्स ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों में 89 रन की और अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 75 रन की धुंआधार पारी खेली।

लखनऊ टीम का यह हश्र देखकर टीम के मालिक संजीव गोएन्का अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए और मैच ख़त्म होने के बाद उन्होंने बीच मैदान टीम के कप्तान केएल राहुल पर अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया। वायरल वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि संजीव किस प्रकार राहुल से टीम की इस हालत पर सवाल उठा रहे हैं और राहुल के पास उनके किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं है. लखनऊ के लिए प्लेऑफ का रास्ता अब आसान नहीं है. उसे अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे और अपने नेट रनरेट को भी दूसरी टीमों से बेहतर करना होगा। लखनऊ को साथ ही यह भी प्रार्थना करनी होगी कि दिल्ली और चेन्नई अपने बाकी के बचे हुए मैच हार जाएं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *