लखनऊ। अयोध्या में 15 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव के मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। बुधवार को मतदान कर्मियों को ट्रेनिंग भी दी गई है। इसके अतिरिक्त डीएम और एसएसपी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए चुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं। बुधवार की शाम तक जिन प्रत्याशियों का नामांकन वैध पाया गया है। उन्हें चुनाव चिन्ह निर्गत करने की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी। यह जानकारी चुनाव कर्मियों के साथ बैठक के दौरान डीएम अयोध्या अनुज कुमार झा ने दी।

डीएम अनुज झा ने बताया कि संवेदनशील बूथों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। अयोध्या जनपद में 891 मतदान केंद्रों व 2,627 मतदेय स्थलों पर मतदान संपन्न कराए जाएंगे। जनपद में 794 प्रधान, 40 जिला पंचायत सदस्य और 1,004 बीडीसी पद के लिए चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। अयोध्या जनपद में प्रथम चरण में 15 अप्रैल को मतदान होगा और दो मई को मतगणना संपन्न कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: मिशन शक्ति के तहत 12 आरोपियों को मिली फांसी, 456 को आजीवन कारावास

डीएम अनुज झा ने बताया कि कोविड-19 को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई है। जिसमें चुनावी जनसभा और जुलूस पर प्रतिबंध लगाया गया है। प्रत्याशी चाहे तो घर-घर जाकर पांच के ग्रुप में प्रचार कर सकते हैं। बता दें कि अयोध्या में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। वर्तमान में जिले में एक्टिव केस की संख्या 123 है और रोजाना दर्जन भर से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *