UP : बाजार में एका एक बड़ा बदलाव हुआ है। दाल और जीरे की कीमतों के साथ ही तेल के दाम में भी उछाल आया है। जिससे आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना करना पढ़ सकता है। बीते 10 दिनों के भीतर रोजमर्रा के सामानों की कीमतों में आए इस उछाल से आम आदमी की जेब और ढीली हो गई है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ: पूर्व आईएएस अधिकारी के घर लूट, बदमाशों ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

मिली जानकारी के मुताबिक, सरसों के तेल में 18 रुपये और रिफाइंड की कीमत में 5 रुपऐ की तेजी आई है। थोक बाजार में तेल 112 रुपये लीटर था, जो अब 130 रुपये और रिफाइंड की कीमत 103 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 108 रुपये हो गई है। इसके साथ ही जीरे की कीमत में एक बार फिर से उछाल आया है। आपको बतादें की, जीरे का उत्पादन पहले ही से ही कम था। बाहर मांग बढ़ने पर इसका निर्यात कर दिया गया। बीते दिनों जीरे की चढ़ती कीमतों के चलते उत्पादकों ने इसे होल्ड भी किया है। जिसके चलते इसकी कीमत 275 से बढ़कर 375 रुपये किलो पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें :खत्म हुआ Hardik Pandya और नताशा का रिश्ता, पत्नी ने हटाया पति का सरनेम

दाल का हाल भी बेहाल है। आयात शुल्क घटने के बीच बाजार में दाल के दामों में 10 रुपये तक का उछाला आया है। थोक बाजार में पुखराज प्रीमियम 167.50 रुपये, दाल सूरजमुखी 163 रुपये, दाल डायमंड व माधुरी किस्म 137 और 132.50 रुपये पहुंच गई है। कारोबारियों का कहना है कि, पीछे से ही दाल महंगी आ रही है यही वजह है की, आयात शुल्क घटने के बाद भी दाल के दाम कम नहीं हो रहे हैं। आपको बतादें की जीरा-तेल-दाल के साथ ही मेवे के दामों में भी उछाल आया है। फुटकर बाजार में 1100 रुपये किलो बिक रहा मखाना 1300 रुपये जबकि काजू और बादाम की कीमतों में लगभग 50 रुपये की बढ़ोतरी आई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *