लखनऊ: अखिलेश यादव ने बुधवार को मिडिया से बात करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट भयावह होता जा रहा है. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की लापरवाह सरकार के चलते कोरोना का संक्रमण थमने की उम्मीद नहीं दिख रही है. उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों की संख्या और मौतों में रोजाना वृद्धि हो रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कोरोना पर नियंत्रण की पारदर्शी समुचित व्यवस्था के बजाय भाजपा के स्टार प्रचारक बने अन्य राज्यों में भाषण देते घूम रहे हैं, और चुनावी प्रचार कर रहें हैं.

बेपरवाह भाजपाई सरकार कोरोना पर नियंत्रण के झूठे दावे के साथ बस अपनी वाहवाही लूटने में लगी है. नतीजा सामने है कोरोना की दूसरी लहर के कहर से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरीके से बदहाल हैं. कोरोना जांच के नाम पर महज खानापूर्ति हो रही है. समय से जांच परिणाम न मिलने से गंभीर रोगियों को भी अस्पतालों में इलाज नहीं मिल रहा है. कितने ही लोग इलाज के अभाव में दम तोड़ चुके हैं. अस्पतालों में न बेड हैं, न पर्याप्त मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ है. पूरे अस्पतालों में अव्यवस्था फैली है.

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में जो स्वास्थ्य सुविधाएं शुरू की गई थी भाजपा ने उन्हें ध्वस्त कर दिया और अब लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया है. हर तरफ बस अव्यवस्था और अराजकता का राज है. पूरा एक साल ऐसा बीता है जिसमें जीवन की सभी गतिविधियां लगभग ठप्प रही है. शिक्षण संस्थानों में अभी भी पढ़ाई नियमित रूप से शुरू नहीं हो पाई है.ऑनलाइन पढ़ाई दिखावे की चीज रही है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *