Blackheads Removal Tips: गर्मी के मौसम में लोगों को कई त्वचा संबंधी परेशानियां का सामना करना पड़ता है। लेकिन इसमें ज्यादातर लोग मुहांसों और ब्लैकहेड्स से परेशान रहते हैं। जिससे छुटकारा पाने के लिए लोग हजारों-हजार रुपये खर्च करके स्किन केयर ट्रीटमेंट लेते हैं। लेकिन फिर भी कोई खास असर नहीं देखने को मिलता है। ऐसे में आप घरेलू नुस्खे अपनाकर भी इस परेशानी से राहत पा सकते हैं। इस लेख में हम आपको ब्लैकहेड्स हटाने वाली कीच चीजों के बारे में बताएंगे, जिससे आपका चेहरा एक दम दमकने लगेगा।

एलोवेरा:-

एलोवेरा हर घर में आसानी से मिल जाता है। त्वचा विशेषज्ञों की माने तो, ये त्वचा के पोर्स को अच्छी तरह से साफ करता है साथ ही यह मुहांसों और ब्लैकहेड्स समेत कई परेशानियों से छुटकारा दिलाता है। एलोवेरा का फेस मास्क बनाने के लिए फ्रेश एलोवेरा का जेल निकाल लें। फिर इसे 10 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं और फिर चेहरा धो लें। अगर आप रोजाना इसका इस्तेमाल करते हैं तो आप ब्लैकहेड्स से छुटकारा पा सकते हैं।

ग्रीन टी:-

ग्रीन टी सेहत के साथ ही त्वचा के लिए भी काफी लाभदायक है। इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट ब्लैकहेड्स को हटाने में काफी मदद करती है। इसका पैक बनाने के लिए सबसे पहले ग्रीन टी की सूखी पत्तियों को पीस कर इसका पेस्ट तैयार करें। फिर 15-20 मिनट के लिए इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर बाद चेहरा धो लें। इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा खिल उठेगा और सारे ब्लैकहेड्स भी खतम हो जाएंगे।

डिसक्लेमर : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। जी. के. न्यूज़ इस लेख में दी गई जानकारी को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। त्वचा संबंधी किसी भी तरह की अधिक जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *