HappyBirthdayRahulGandhi: रायबरेली से सांसद राहुल गांधी का आज 54 वां जन्मदिन है. अपने जन्मदिन पर राहुलगांधी कांग्रेस हेडक्वार्टर पहुंचे जंहा कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर राहुल गांधी का स्वागत किया. इस खास मौके पर उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गाँधी भी मौजूद रही. आपको बता दें राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका से सिर्फ दो साल बड़ी हैं. प्रियंका 52 साल की है और राहुल 54 साल के. पर दोनों भाई- बहन के बीच अटूट प्यार है. यह अक्सर हमें रैलियों में देखने को मिलता है.

इस खास मौके पर कांग्रेस समर्थक होर्डिंग बैनर लगवाकर राहुल गाँधी को शुभकामनाएं दे रहे है. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी राहुल गांधी को बधाई देते हुए अपने( x) पर लिखा कि राहुल गांधी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई. भारत के संविधान के मूल्यों के प्रति आपकी अटूट प्रतिबद्धता और लाखों अनसुनी आवाजों के लिए आपकी करुणा, ऐसे गुण हैं जो आपको सबसे अलग बनाते हैं. मैं आपकी दीर्घायु, स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करता हूं.

कब शुरू हुआ राजनीतिक सफर
राहुल गांधी का राजनीतिक सफर 2003 से शुरू हुआ जब वह अचानक कांग्रेस के कार्यक्रमों में नजर आने लगे. 2017 में सोनिया गांधी ने जब कांग्रेस अध्यक्ष पद का छोड़ा. तब राहुल गांधी ने पार्टी की कमान संभाली. हालांकि उस दौरान मोदी लहर के चलते पार्टी को कई राज्यों में बुरी हार का सामना करना पड़ा. 2019 में भी पार्टी की हालत और खराब हो गई, इस दौरान भी राहुल ने धैर्य नहीं छोड़ा और पार्टी को बढ़ाने का प्रयास करते रहे. इस दौरान उन्होंने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा तक दे दिया.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *