Fennel Water For Weight Loss: हमारे देश में बहुत से लोग हैं जो खाना खाने के बाद सौंफ का सेवन करते हैं। सौंफ सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. सौंफ को अक्सर लोग नेचुरल माउथ फ्रेशनर के रूप में इस्तेमाल करते हैं. सौंफ का इस्तेमाल करके हम अपने पेट से जुडी सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं क्योंकि सौंफ हमारे डाइजेशन के लिए भी बहुत अच्छा है. दुनिया भर के लोग आज बढ़ते वजन की वजह से परेशान है अगर आप भी अपने बढ़ते वजन से परेशान है तो आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक बताएँगे जिसका सेवन करके आप आसानी से घर बैठे अपना वजन कम सकते हैं….

इन गुणों से भरपूर है सौंफ
सौंफ के पानी से न सिर्फ बढ़े हुए वजन को घटा सकती हैं, बल्कि अपने शरीर को सुडौल बनाने में भी सौंफ का पानी काफी कारगर होता है। हेल्थ एक्सपर्टेस के अनुसार, सौंफ में फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट और खनिजों का भरपूर स्त्रोत पाया जाता है। यह कैलोरी को बर्न करने में सहायक होने के साथ ही डाइजेशन और मेटाबॉलिज्म को भी ठीक रखता है।

वेट लॉस के लिए इस तरह से बनाये सौंफ का पानी
एक बड़ा चम्मच सौंफ लें और दो गिलास पानी में डाल दें. चुटकी भर हल्दी को भी उसमें मिला कर रात भर के लिए ढककर रख दें. अगर आप हल्दी नहीं डालना चाहते हैं तो आप स्किप भी कर सकते हैं. सुबह उस पानी को एक पतीले में डाल कर उबाल लें और हल्का ठंडा कर एक साथ पीए या फिर घूंट-घूंट कर दिन भर पीते रहें. ऐसा करने से आपका वजन तेजी से कम होगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *