Encounter: देश के वीर जवानो ने एक बार फिर आतंकियों के नापाक इरादों को मिटटी में मिला दिया है। भारतीय सेना और संयुक्त सुरक्षा बलों ने आज उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी के गोहलान इलाके में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। फिलहाल सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

यह भी पढ़ें : Varanasi: नहीं रहे राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा करवाने वाले काशी के विद्वान लक्ष्मीकांत 

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तानी उत्तरी कश्मीर में फिर से आतंकवाद को सक्रिय करने की साजिश रच रहा है। जिसके तहत आज एक बार फिर आतंकियों की तरफ से भारत में घुसने की कोशिश की गई। जिसे बॉर्डर पर तैनात सैनिकों ने नाकाम कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने उरी के पास दो आतंकवादीयों को मार भी गिराया है। मारे गए आतंकियों के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं है। ये दोनों घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें :फिरोजाबाद मामले पर मायावती की मांग: दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई हो 

मालूम हो कि, इससे पहले बीते बुधवार को भी बालामूला में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था। ये दोनों ही आतंकी संगठन तश्कर-ए-ताइबा से जुड़े हुए थे। वहीँ दूसरी ओर वैष्णो देवी यात्रा को जा रही बस पर हुए आतंकी हमले के बाद सैनिक और सरकार दोनों ही काफी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं और अब अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर में अर्धसैनिक बलों की तैनाती शुरू कर दी गई है।

कश्मीर में फिर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा पाकिस्तान:-
बतादें की पकिस्तान ने इस क्षेत्र में 2005 से 2015 तक आतंकवाद का आतंक फैला रखा था। हालांकि 2019 में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक मुहिम शुरू की और तमाम आतंकियों को मार गिराया। जिसके बाद बारामुला जिले को आतंकी मुक्त घोषित किया गया था। आपको बतादें की, सरकार अमरनाथ यात्रा के दौरान जनता को पूरी सुरक्षा देने के लिए कड़ी कार्रवाई कर रहा है। पहली बार अमरनाथ यात्रा के रूट, यात्रियों के रुकने के स्थलों, लंगरों और अन्य जगहों पर तैनाती के अलावा अर्धसैनिक बल उन जगहों पर भी तैनात किए जा रहे हैं। जम्मू जिले को इस बार अर्धसैनिक बलों की 24 अतिरिक्त कंपनियां मिली हैं, जोकि पिछले वर्ष की तुलना में पांच से छह अधिक हैं।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *