Uttarakhand Assembly by-election: लोकसभा चुनाव 2024 में मिली करारी शिकस्त के बाद अब बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा उप-चुनाव के लिए तैयारियां तेज कर दी है। आज बसपा की ओर से उत्तराखंड विधानसभा उप-चुनाव के लिए 13 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है। जिसमें पार्टी प्रमुख मायावती के साथ ही आकाश आनंद का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें : उरी: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर

बतादें कि, मंगलौर सीट से बसपा ने पार्टी की ओर से दिवंगत विधायक सरवत करीम अंसारी के पुत्र उबेदुर्रहमान को ही टिकट दिया है। बसपा के स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को भेजी दी गई है। इस लिस्ट में शामिल आकाश आनंद का नाम सभी को हैरान करने वाला था। क्योंकि, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मायावती ने खुद उन्हें पार्टी की जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया था। हालांकि, विधानसभा उप-चुनाव में एक बार फिर उनके नाम से यह साफ हो गया है कि पार्टी में उनकी वापसी हो रही है और वही इस चुनाव में पार्टी को लीड भी करेंगे।

भाजपा ने भी जारी की स्टार प्रचारकों की सूची:-

मालूम हो कि, बसपा के साथ ही भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने भी बदरीनाथ और मगंलौर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने यह सूची जारी की है। इसमें पार्टी के 40 स्टार प्रचारक दोनों सीटों पर भाजपा के पक्ष में प्रचार करेंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *