UP News: महिला कांस्टेबल के साथ होटल में रात गुजारते हुए पकड़े गए तत्कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया पर कड़ी कार्रवाई की गई है. एक्शन लेते हुए उन्हें डिमोट कर दिया गया और दोबारा से सीओ ( CO) से सिपाही बना दिया गया है. कृपा शंकर पहले उन्नाव के बीघापुर के सीओ थे. डिमोशन करते हुए उन्हें 6वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर में F दल में आरक्षी पद पर तैनात किया गया है. यह डिमोशन जांच रिपोर्ट के आधार पर किया गया है. दरअसल, कृपा शंकर कानपुर के एक होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गए थे. यह मामला काफी चर्चा में रह चुका है. करीब 3 सालों के जांच-पड़ताल के बाद यह फैसला लिया गया है.

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि 6 जुलाई, 2021 को कृपा शंकर ने उन्नाव के एसपी से पारिवारिक कारणों की वजह से छुट्टी मांगी थी, लेकिन वह घर जाने की बजाय कहीं ओर चल गए. जिसके बाद सीओ ने अपना सरकारी और प्राइवेट दोनों नंबर बंद कर दिया. जब सीओ का मोबाइल नंबर ऑफ आया तो उनकी पत्नी परेशान हो गईं और फिर उन्होंने जब किसी ओर से संपर्क किया तो पता चला कि कृपा शंकर तो छुट्टी लेकर घर के लिए निकला हुआ था. जिसके बाद पत्नी ने उन्नाव एसपी को कॉल कर पति का पता लगाने में मदद मांगी.

जांच के बाद किया गया डिमोशन
इस कांड के बाद विभाग की छवि धूमिल करने के चलते रिपोर्ट प्रशासन को भेजी गई थी. शासन ने पूरे मामले की सही से जांच करने के बाद कृपा शंकर कनौजिया को डिमोट कर कांस्टेबल बना दिया. इसके बाद एडीजी प्रशासन ने इसका आदेश भी जारी कर दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कृपाशंकर गोंडा से तबादले में उन्नाव भेजे गए थे।.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *