Weather: इस समय मानसून की सक्रियता के चलते पूरे प्रदेश में हल्की से भारी बारिश देखने को मिल रही है। बीते 24 घंटे में कई जगहों पर गरज चमक के साथ भारी बरसात हुई। जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है, और मौसम भी खुशनुमा हो गया है। हालांकि भरे बारिश के कारण कई रिहाइशी और ग्रामीण इलाकों में जलभराम और बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Horoscope: आपके राशिफल के अनुसार जाने कैसा रहेगा आज का दिन

साथ ही कई ग्रामीण इलाकों में बारिश की वजह से खेतों में इतना पानी भर गया कि, पूरी फसल ही डूब गईं जिससे किसानो का भी काफी नुक्सान हो गया। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, अगले दो तीन दिन तक बारिश कम होगी लेकिन इसके बड़ा एक बारे फिर मानसून का प्रचंड रूप देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई इलाकों समेत 15 जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी:-
मिली जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने, पीलीभीत, शाहजहांपुर, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, गोंडा, हरदोई, फरुखाबाद, संभल, बदायूं एवं आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते अलर्ट जरै किया है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को दिए निर्देश:-
मालूम हो की, तेज बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारीयों को बाढ़ प्रभावित जिलों में तेजी से राहत कार्य चलाने और जल निकासी की समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को राहत राशि अविलंब देने को कहा। वहीं फसलों को हुए नुकसान का आकलन का शासन को रिपोर्ट देने को कहा। मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य चलाने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद प्रदान करें को कहा । साथ ही, जिन लोगों के घरों अथवा पशु हानि हुई है, उन्हें भी वित्तीय सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *