Digital Attendence: यूपी के प्राथमिक शिक्षकों की आठ जुलाई से ऑनलाइन अटेंनडेंस लगनी शुरू होगी। शिक्षक संगठनों ने इस फैसले का काफी विरोध किया है। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में सोमवार से शिक्षकों, कर्मचारियों की डिजिटल अटेंडेंस (टैबलेट पर चेहरा दिखाकर उपस्थिति) लगाने की व्यवस्था का व्यापक स्तर पर विरोध शुरू हो गया है। रविवार को विभिन्न शिक्षक संगठनों ने बैठक कर इस पर नाराजगी जताई। साथ ही सोमवार से काली पट्टी बांधकर काम करने, 15 जुलाई को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया।

डिजिटल अटेंडेंस के संबंध में प्रदेश व जिला पदाधिकारियों की बैठक में सभी ने एक स्वर से इस व्यवस्था का विरोध किया है। प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी ने कहा कि जिला स्तर पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पहले अध्यापकों की ईएल, सीएल, हाफ डे जैसी मांग पूरी की जाए। प्रदेश में बारिश के मौसम के चलते होने वाली समस्याओं के दृष्टिगत फिलहाल डिजिटल अटेंडेंस स्थगित की जाए।

पूरे प्रदेश में 9 शिक्षकों ने लगाई ऑनलाइन हाजिरी
आज पूरे प्रदेश में सिर्फ नौ शिक्षकों ने ऑनलाइन हाजिरी लगाई है. प्रदेश में कुल 6 लाख से ज्यादा बेसिक टीचर हैं। इस नए नियम के विरोध में शिक्षकों ने सोमवार को काली पट्टी बांधकर काम करने का फैसला किया है। शिक्षकों के इस विरोध को देखते हुए डीजी स्‍कूल ने ऑनलाइन अटेंडेंस लगाने के लिए कुछ छूट दी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *