Weather: इस बार सावन शुरू होने से पहले ही मानसून का कहर देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में तो बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। इस बीच पीछले दो दिनों धीमा पढ़ा मानसून एक बारे फिर अपना विकराल रूप धारण करने जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, आज से अगले तीन से चार दिनों तक एक बार फिर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: मायावती ने SIT की रिपोर पर उठाए सवाल कहा: – हाथरस कांड में रिपोर्ट राजनीति से प्रेरित

मौसम विभाग के अनुसार, इस बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिलेगी। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, मानसून के उत्तर की ओर अपनी सामान्य स्थिति पर खिसकने की वजह से बारिश की तीव्रता व क्षेत्रफल में बढोतरी के संकेत हैं। मंगलवार को ज्यादातर शहरों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा। हालांकि इस बारिश के बाद एक बारे तापमान में कमी आएगी।

इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी:-
मिली जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज आदि में गरज चमक के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इससे पहले बीते दिनों राजधानी में कुछ इलाकों में हुई बारिश ने लोगों को खुश कर दिया और उन्हें गर्मी व् उमस से थोड़ी राहत मिली।

मंगलवार को यहाँ हुई अचानक बारिश:
कल पुराने लखनऊ, महानगर, अलीगंज, इंदिरानगर, राजाजीपुरम समेत कई इलाकों में मंगलवार दोपहर अचानक हुई बारिश ने राजधानी के साथ ही लोगों के मन को भी भिगो दिया। हालाँकि इस बारिश के बाद भी अमौसी व शहर के बाहरी इलाके सूखे रहे। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक राजधानी में अच्छी बारिश के आसार हैं, इससे लोगों को उमस से राहत मिलेगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *