UP: आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लोकभवन में 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किये। इस दुराण उन्होंने कहा कि, सरकार द्वारा पिछले 7 वर्षो से नियुक्ति प्रक्रिया निष्पक्ष रूप से चल रही है। इसकी वजह से 6 लाख से ज्यादा युवा प्रदेश की उन्नति मे सहयोग दे रहे है। साथ ही उन्होंने सपा सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें: Weather: मानसून फिर पकड़ी रफ्तार, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 

सीएम ने पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि, पहले एक परिवार आपस में जिले बांट लेता था और चाचा-भतीजे वसूली पर निकल जाते थे लेकिन नियुक्ति प्रक्रिया में निष्पक्षता से युवाओ में विश्वास आया है। पहले की सरकारों की नीयत साफ नहीं थी। भाई-भतीजावाद हावी होता था। कोर्ट से स्टे होते थे। पैसा सरकार के गुर्गों और दलालों की जेब में जाता था। लेकिन अब बिना भेदभाव और आरक्षण नियमों का पालन करते हुए युवा योग्यता अनुरूप भर्ती हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मायावती ने SIT की रिपोर पर उठाए सवाल कहा: – हाथरस कांड में रिपोर्ट राजनीति से प्रेरित

उन्होंने आगे कहा कि, 2022 की राजस्व विभाग के द्वारा भर्तियों को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पूरा कर लिया है। इस प्रक्रिया के पूरी होते ही प्रदेश में 30837 लेखपालों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। पुलिस विभाग ने ही अकेले एक लाख 55 हजार युवा भर्ती किए। कुछ लोगों की फितरत होती है अच्छे कार्यों में रोड़े अटकाना और गुमराह करना। उन्होंने इस कार्य में भी रोड़े अटकाए लेकिन अधीनस्थ चयन आयोग सुप्रीम कोर्ट तक गया जिसका परिणाम है की आज ये नियुक्ति पत्र वितरित किये जा रहे हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *