Weather: राजधानी लखनऊ में बादलों का आवागम जारी है, बावजूद इसके बारिश न होने की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि गोरखपुर, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया जैसे कुछ पूर्वी इलाकों में हुई बारिश ने मौसम खुशनुमां कर दिया।

यह भी पढ़ें: Stock Market: गिरावट के साथ बंद हुआ बाजरा, सेंसेक्स 27अंक लुढ़का 

मौसम विभाग के तमाम दावों के बावजूद बृहस्पतिवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में सूखा पड़ा रहा, मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक शुक्रवार को ज्यादातर इलाकों में बारिश हो जाने की वजह से उमस कम होगी और लोगों को गर्मी से भी रहत मिलेगी।

इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी:-
आज मौसम विभाग ने प्रदेश के कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर और इसके आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ भारी से बहुत अधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हालाँकि इसके बाद शनिवार से एक बार फिर बरसात में कमी आएगी और गर्मी लोगों को परेशान करेगी।

राजधानी में अच्छी बारिश का इंतजार:
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून टर्फ के उत्तर की ओर अपनी सामान्य स्थिति पर खिसकने से शुक्रवार को अच्छी बारिश के आसार हैं। शनिवार से इसमे कमी आएगी। राजधानी में बृहस्पतिवार को दिन भर आसमान में घने बादलों की आवाजाही रही। लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी में अच्छी बारिश के आसार हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *