UP NEWS: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने नारी सुरक्षा पर जोर देते हुए कहा था कि बेटियों की सुरक्षा ‘डबल इंजन सरकार’ की पहली प्राथमिकता होगी और अगर बेटियों की सुरक्षा में किसी ने सेंध लगाने की कोशिश की तो उसकी दुर्गति ‘रावण और कंस’ जैसी होगी। वहीं दूसरी तरफ इन बातों की ज़मीनी हकीकत कुछ और ही निकल कर आ रही है. ताजा मामला हरदोई का है जंहा छेड़खानी से परेशान होकर युवती ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

मिली जानकारी के मुताबिक लड़की ने पास के रहने वाले दबंगों के चलते ही इतना बड़ा कदम उठाया है। यह घटना अपने आप में शासन प्रशासन पर कई सवाल खड़े करती है कि प्रदेश में दबंगों का इतना खौफ है कि लड़कियां यहां सुरक्षित नहीं हैं और पुलिस भी इनके आगे बेबस है।

सुसाइड नॉट में लिखा- मैं आत्महत्या कर रही

युवती ने अपने सुसाइड नोट में बताया है कि वह किस कदर दबंगों की छेड़खानी से परेशान थी। युवती ने तंग आकर कॉलेज जाना भी छोड़ दिया था लेकिन इसके बाद भी दबंगों की हरकतें कम नहीं हो रही थीं। वे घर के आसपास भी चक्कर लगाने लगे थे जिस कारण वह डर के कारण भीतर ही रहती थी। युवती ने बताया कि एक दिन उसे तमंचा दिखाकर भी डराने धमकाने की कोशिश की गई। नोट में आगे लिखा कि, सॉरी, मैं अपनी जान दे रही हूं। इसके बाद युवती ने फांसी लगा ली।

पुलिस ने दो को लिया हिरासत में
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है। वहीं युवती का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *